Hindi Kahani चीज़ों को देखने का खूबसूरत तरीका ! - Net In Hindi.com

Hindi Kahani चीज़ों को देखने का खूबसूरत तरीका !

Hindi Kahani - girl world map

Hindi Kahani – a beautiful way

हिंदी कहानी – चीज़ों को देखने का खूबसूरत तरीका !

Hindi Kahani – A Beautiful Way of Looking at Things

एक बार, एक व्यक्ति, छुट्टी के दिन उसकी पसंदीदा मेगज़ीन बड़े चाव से पढ़ रहा था, तभी उसकी छोटी लड़की वहां आई, और बार बार उससे सवाल पूछ पूछ कर उसे परेशान करने लगी।

उसने छोटी लड़की को बिज़ी करने के लिए मेगज़ीन से एक पेज अलग किया, जिस पर दुनिया का नक्शा बना था, और उस पेज के कुछ टुकड़े कर, उसे एक जटिल जिग सॉ पज़ल बना दिया।  उसने उसे अपनी लड़की को दिया और कहा ” बेटा ! इस ज़िग सा पज़ल को हल करके बताओ !”

Hindi Kahani - world map

Hindi Kahani – a beautiful way

उसने सोचा की ऐसा करने से लड़की का दिमाग तेज़ होगा और कम से कम एक घंटा तो वह उसे परेशान नहीं करेगी, वह आराम से अपनी पसंदीदा मेगज़ीन पढ़ पायेगा। (Hindi Kahani)

परन्तु उसके आश्चर्य का ठिकाना ना रहा, जब उसने देखा, की लड़की कुछ मिनटों में ही दुनिया का नक्शा ठीक ठीक जोड़ कर वापस ले आई है!

जब उसने पुछा की लड़की ने यह इतनी जल्दी कैसे हल कर लिया? तो लड़की ने जवाब दिया ” ओह डेड, इस दुनिया के नक़्शे के पीछे एक आदमी की तसवीर छपी हुई थी, मेने दुनिया का नक्शा ठीक ठीक बनाने के लिए उस आदमी का चेहरा सही जोड़ दिया।  यह कहकर वह बाहर खेलने के लिए दौड़ गयी। (Hindi Kahani)

कहानी का सन्देश

हर समस्या, हर चुनौती, और हर कठिनाई का एक दूसरा पहलू भी होता है, इस दुसरे पहलु को जानने का प्रयत्न करें ! आप यह देखकर आश्चर्यचकित रह जायेंगे की उस समस्या को हल करने का एक आसान तरीका भी है, जिसके बारे में आपने अभी तक नहीं सोचा था।

MORAL OF THIS HINDI KAHANI IS :

There is always the other side of every challenge, puzzling situation or difficulty, look at the other side…. You will be surprised to see an easy way to tackle the problem.

Hindi Kahani, Kahani in Hindi, Hindi Inspiring Story, Inspiring story in hindi, Hindi Prerak kahani.

You may also like...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *