gm suvichar – गम सुविचार ग़म दुःख के सुविचार

gm suvichar – गम सुविचार ग़म दुःख के सुविचार

दोस्तों इस पेज पर हम आपके लिए पेश कर रहे हैं कुछ बेस्ट gm suvichar. ये गम suvichar टेक्स्ट और बेहतरीन फोटोज और images के रूप में भी दिए जा रहे हैं जिससे की आप इन विचारों को आसानी से डाउनलोड और शेयर कर सके.

इन गम सुविचार  को आप अपने facebook, whatsapp, instagram, twiter, hello जेसे सोशल मिडिया पर अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं या इन्हें अपने स्टेटस के रूप में यूज़ कर सकते हैं.

 

गम suvichar 1

अगर तुम पेंसिल बनकर किसी की खुशियां  नहीं लिख सकते तो कोशिशकरो कि अच्छा  रबर बनकर किसी के गम मिटा सको

Image 1

गम suvichar 1

गम suvichar2

आँखों में खुशी, लबों पर हंसी,गम का कहीं नाम ना हो।हर सुबह लाये, आपके लिए इतनी खुशियाँ,जिसकी कभी शाम न हो।

Image 2

गम suvichar 2

गम suvichar 3

गम की चादर हटाओ और जरा बाहर देखो औरों के दर्द से तो तुम्हारा दर्द कम है

Image 3

गम suvichar 3

गम suvichar 4

गम को कभी कमजोरी न बनने देना,   अपनी आंखों को कभी नम न होने देना।

Image 4

गम suvichar 5

जो नहीं लड़ते वही तो हार जाते हैं हौसले वाले तो बाज़ी मार जाते हैं…चलती हवा के कान में जलते दिए ने यूँ कहा,इस हौसले के सामने, तू ए हवा कुछ भी नहीं..”गम न करें कि किसी की महफ़िल में आप शरीक न हो पाए,कुछ ऐसा करिए जीवन मे कि ….आपकी महफ़िल में शरीक होना भी, उनको ताउम्र याद रह जाए”

Image 5

gm suvichar 6

दर्द ,गम,जो भी हैं बस तेरे अंदर है खुद के बनाये पिंजरे से निकलकर  देख तू भी एक आज़ाद पंछी है

Image 6

gm suvichar 7

नदी का उद्गम छोटा है लेकिन वह एक लाइफगार्ड बन जाता है। अच्छे काम की शुरुआत हमेशा छोटी होती है, लेकिन एक सुसंगत और आत्मविश्वासपूर्ण दृष्टिकोण के साथ, एक निश्चित लक्ष्य प्राप्त किया जा सकता है

Image 7

gm suvichar 8

ये ज़िंदगी का रंगमंच है दोस्तो,यहां सभी को नाटक करना पड़ता है,,वैज्ञानिक ढूंढ रहे हैं किमंगल पर जीवन है या नहींऔर हम ढूंढ रहे हैं कि जीवन में मंगल है या नहीं,,,

Image 8

gm suvichar 9

रिश्ते किसी से कुछ यूँ निभा लो …की उसके दिल के सारे गम चुरा लो …इतना असर छोड़ दो किसी पे अपना …की हर कोई तुमसे कहे …हमें भी अपना बना लो …

Image 9

gm suvichar 10

वर्तमान से सुख लेने का प्रयास करिए,भविष्य बहुत कपटी होता है,वो केवल आश्वासन देता है गारंटी नहीं ।उठो नई ताजगी के साथ,शरुआत करो,हार दिन में जगमगाते अवसर को देखो

gm suvichar 11

Image 10

सुबह का मतलब केवल सूर्योदय नहीं होता, यह सृष्टि की खूबसूरत घटना हैजहां अंधकार को मिटाकर सूरज नई उम्मीदों का उजाला फैलाता है बिंदास मुस्कुराओ क्या ग़म हे,..ज़िन्दगी में टेंशन किसको कम हे..अच्छा या बुरा तो केवल भ्रम हे..जिन्दगी का नाम ही कभी खुशी कभी गम हैं ।

गम suvichar 12

 

हज़ारो गम हो फिर भी   मैं खुशी से फूल जाता हूँ   जब हँसती है मेरी माँ   मैं हर गम भूल जाता हूँ

 

Next PageAll Pages

 

दोस्तों हर रोज़ कम से कम एक aaj ka vichar पढने और शेयर करने की आदत बना लीजिये, इससे हर रोज़ आपके ज्ञान और समझ में बढ़ोतरी होती रहेगी.

Hindi Motivational Quotes With photos – प्रेरक विचार फ़ोटोज़ ज़िन्दगी में सफलता हांसिल करने के लिए आपको हमेशा पॉजिटिव और motivated रहना बहुत आवश्यक होता है, इन पेजेस में दिए गये प्रेरक विचार आपको नयी उर्जा देंगे और आपको उत्साही और साहसी बनाये रखेंगे.

Net In Hindi.com