utsah motivational thoughts in hindi  

उत्साह प्रेरक विचार हिंदी में

दोस्तों इस पेज पर हम आपके लिए पेश कर रहे हैं कुछ बेस्ट Utsah motivational thoughts in hindi. ये motivational thoughts टेक्स्ट और बेहतरीन फोटोज और images के रूप में भी दिए जा रहे हैं जिससे की आप इन प्रेरक विचारों को आसानी से डाउनलोड और शेयर कर सके.

इन Utsah motivational thoughts in hindi      को आप अपने facebook, whatsapp, instagram, twiter, hello जेसे सोशल मिडिया पर अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं या इन्हें अपने स्टेटस के रूप में यूज़ कर सकते हैं.

 

Utsah motivational thoughts in hindi   1 to 10

 

लगातार असफलता मिलने पर   भी अपने  उत्साह को न खोना   ये लक्षण एक कामयाब आदमी   की ज़िन्दगी का हिस्सा होता है

Utsah motivational thoughts in hindi 1

 

एक ऐसा साधारण आईडिया,जो सब को उत्साहित कर दे,उस महान आईडिया से बेहतर है,जिसमें किसी को भी प्रेरणा न मिले

Utsah motivational thoughts in hindi 2

लहरों से डर कर नौका पार नहीं होती कोशिशकरने वालों की हार नहीं होती  नन्हीं चींटी जब दाना लेकर चलती है चढ़ती दीवारों पर, सौ बार फिसलती है  मन का विश्वास रगों में साहस भरता है चढ़कर गिरना, गिरकर चढ़ना न अखरता है  आख़िर उसकी मेहनत बेकार नहीं होती कोशिशकरने वालों की हार नहीं होती  डुबकियां सिंधु में गोताखोर लगाता है जा जा कर खाली हाथ लौटकर आता है  मिलते नहीं सहज ही मोती गहरे पानी में बढ़ता दुगना उत्साह इसी हैरानी में  मुट्ठी उसकी खाली हर बार नहीं होती कोशिश करने वालों की हार नहीं होती

 

सफलता तभी हासिल होती है   जब आप एक असफलता से   दूसरी असफलता पर बिना उत्साह की कमी के पहुँचते है

Utsah motivational thoughts in hindi 3

उत्साह में एक वास्तविक जादू है   यह साधारण काम को   असाधारण उपलब्धि मेंबदलने का काम करता है

 

जीवन में कभी भी किसी को इतना महत्व न दोकि वो तुम्हें ये कहकर हतोउत्साहित कर देकि तुमसे ये काम नहीं हो सकता   ये काम बहुत मुश्किल है या ये काम तो मुझसे भी नहीं हो पाया

 

यदि हर सुबह आप उठते के साथ किसी लक्ष्य को लेकर उत्साहित नही है तो आप ज़िन्दगी जी नही रहे बल्कि ज़िन्दगी काट रहे हैं….                                                             ..

Next PageAll Pages

 

दोस्तों हर रोज़ कम से कम एक Utsah motivational thoughts in hindi     पढने और शेयर करने की आदत बना लीजिये, अगर आप सुबह सुबह सबसे पहले ये काम करे तो आपका दिन भर पॉजिटिव मूड बना रहेगा और आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के संघर्ष में जुटे रहेंगे.

प्रेरणादायक कहानियां – Inspirational stories in hindi (wisdom और प्रेरणा देने वाली शानदार कहानियां)

 

 

 

 

Net In Hindi.com