Naseeb motivational thoughts in hindi

नसीब प्रेरक विचार हिंदी में

दोस्तों इस पेज पर हम आपके लिए पेश कर रहे हैं कुछ बेस्ट Naseeb motivational thoughts in hindi. ये motivational thoughts टेक्स्ट और बेहतरीन फोटोज और images के रूप में भी दिए जा रहे हैं जिससे की आप इन प्रेरक विचारों को आसानी से डाउनलोड और शेयर कर सके.

इन Naseeb motivational thoughts in hindi      को आप अपने facebook, whatsapp, instagram, twiter, hello जेसे सोशल मिडिया पर अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं या इन्हें अपने स्टेटस के रूप में यूज़ कर सकते हैं.

 

Naseeb motivational thoughts in hindi   1 to 10

जीत हासिल करनी है तो काबिलियत बढाओ किस्मत की रोटी तो कुत्तों के भी नसीब होती है

Naseeb motivational thoughts in hindi 1

कौन से “कपड़े” पहनूं…जिससे मै अच्छा लगूं…ये तो हम हर रोज सोचते हैं.पर कौन सा “कर्म” करुं…जिससे मै भगवान को अच्छा लगूं.ये कोई कभी भी नही सोचता… “तन की खूबसूरती एक भ्रम है..!सबसे खूबसूरत आपकी “वाणी” है..!चाहे तो दिल “जीत” ले.चाहे तो दिल “चीर” दे”!इन्सान सब कुछ कॉपी कर सकता है..!लेकिन किस्मत और नसीब नही..!

तन की खूबसूरती एक भ्रम है..!   सबसे खूबसूरत आपकी “वाणी” है..!    चाहे तो दिल “जीत” ले.   चाहे तो दिल “चीर” दे”!   इन्सान सब कुछ कॉपी कर सकता है..!   लेकिन किस्मत और नसीब नही..!

 

जहाँ प्रयत्नों की ऊँचाई   अधिक होती है   वहाँ नसीब को भी   झुकना पड़ता है

Naseeb motivational thoughts in hindi 2

हथेली पर रखकर नसीब तू क्यों अपना मुक्कदर ढूंढता है सिख उस समुंदर से जो टकराने के लिए पत्थर ढूंढता है

Naseeb motivational thoughts in hindi 3

वक्त से लड़कर   जो नसीब बदल दे !!   इन्सान वही जो   अपनी तक़दीर बदल दे !!   कल क्या होगा   कभी मत सोचो !!   क्या पता कल वक्त खुद   अपनी तस्वीर बदल दे !!

 

कांटे तो नसीब में आने ही थे फूल जो गुलाब का चुना था

 

किसी को खुश करने का   मौका मिले तो खुदगर्ज ना बन जाना  …  बड़े नसीब वाले होते है वो,   जो दे पाते है मुस्कान किसी चेहरे पर …!  दूध का सार है मलाई मे  ……!  और   ज़िंदगी का सार है भलाई में  …..  न जाने कौन सी शोहरत पर आदमी को नाज है,   जबकि आखरी सफर के लिए भी आदमी औरों का मोहताज है …..

 

मैं वो खुशनसीब इंसान हूँ जो मतलब होने पर याद आता हूँ

 

रिश्ते कभी ज़िंदगी के साथ साथ नहीं चलते ।रिश्ते एक बार बनते हैं फिर ज़िंदगी रिश्तो के साथ साथ चलती है म्कुछ टूटे तो उसे सजाना सीखो, कोई रूठे तो उसे मनाना सीखो, रिश्ते तो मिलते हैं नसीब से बस उसे खूबसूरती से निभाना सीखो

 

Next PageAll Pages

 

दोस्तों हर रोज़ कम से कम एक Naseeb motivational thoughts in hindi     पढने और शेयर करने की आदत बना लीजिये, अगर आप सुबह सुबह सबसे पहले ये काम करे तो आपका दिन भर पॉजिटिव मूड बना रहेगा और आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के संघर्ष में जुटे रहेंगे.

प्रेरणादायक कहानियां – Inspirational stories in hindi (wisdom और प्रेरणा देने वाली शानदार कहानियां)

 

 

 

 

Net In Hindi.com