Sapne khwab motivational thoughts in hindi

सपने ख्वाब प्रेरक विचार हिंदी में

दोस्तों इस पेज पर हम आपके लिए पेश कर रहे हैं कुछ बेस्ट Sapne khwab motivational thoughts in hindi. ये motivational thoughts टेक्स्ट और बेहतरीन फोटोज और images के रूप में भी दिए जा रहे हैं जिससे की आप इन प्रेरक विचारों को आसानी से डाउनलोड और शेयर कर सके.

इन Sapne khwab motivational thoughts in hindi को आप अपने facebook, whatsapp, instagram, twiter, hello जेसे सोशल मिडिया पर अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं या इन्हें अपने स्टेटस के रूप में यूज़ कर सकते हैं.

 

Sapne khwab motivational thoughts in hindi 1 to 10

रख हौसला वो मन्जर भी आएगा,  प्यासे के पास चलकर,  समुंदर भी आएगा |  थक कर न बैठ,  ए मंजिल के मुसाफिर,  मंजिल भी मिलेगी और  मिलने का मजा भी आयेगा |  नित नये सपने तू देख  पूरा करने का उन्हें रख हौसला,  अगर लक्ष्य तेरे है बुलंद तो सपने भी सच होंगे,  और सच होने का मजा भी आएगा |  दूर कर अपने मन का अँधेरा  चल उठ अपनी पहचान बना,  अंधेरी राहों में जलाकर दीया  तू मुश्किलों को आसान बना |  आगे तुझमें है कुछ करने की शक्ति तो,  तुझे वो पहचान भी मिलेगी,  थक कर न बैठ  ए मंजिल के मुसाफिर  मंजिल भी मिलेगी  और मिलने का मजा भी आयेगा

 

आपके सपने ही आपकी खुशियों की चाबी हैं।और आपकी सफलता की चाबी है,उन सपनों को साकार करना।

Sapne khwab motivational thoughts in hindi

 

एक सपने के टूटकर चकनाचूर हो जाने के बाद   दूसरा सपना देखने के हौसले   को ज़िन्दगी कहते है

Sapne khwab motivational thoughts in hindi

सपने देखिए, लेकिन छोटे सपने नहीं।   क्योंकि छोटे सपनों में इतनी ताकत नहीं होती   कि वे आत्मा को झकझोर कर   सफल बनाने के लिए प्रेरित कर दें।

सपने ख्वाब प्रेरक विचार हिंदी में

 

सफलता का मूल मंत्र है कि   आप तब भी काम करें   जब सब आराम कर रहे हों   उस समय योजना बना रहे हों   जब सब मजे कर रहे होऔर उस वक्त सपने देख रहे हों   एवं जब लोग मात्र इच्छा ही कर रहे हो

 

आपकी जिंदगी आपके सपनों का प्रतिबिंब होती है,आप जैसा जीवन जीना चाहते हैं वैसे ही सपने देखें और फिरउन्हें साकार करने के लिए प्रयास शुरू कर दें।

 

इस चीज का विश्वास कायम करे कि नई आशाओं का उदय हो रहा है।विश्वास करे कि आपके सपने साकार होंगे।एक सुनहरे भविष्य में, एक सुनहरे कल में विश्वास करे।   सबसे पहले विश्वास करे, खुद पर।

 

खुद को इस बात के लिए प्रेरित करें कि   आप बड़े सपने देखेंऔर उस सपने को साकार होने के बाद उस सुखद एहसास की कल्पना करें।यकीन करें कि ,   यह कल्पना आपको हकीकत में बदलनी है।

 

जैसे जैसे आप अपने सपने साकार करने की कोशिशें बढ़ाते जाएंगे,वैसे वैसे आप की योग्यताएं भी उसी अनुरूप बढ़ती जाएंगी।  अभी, इसी वक्त कोई ना कोई व्यक्ति,ऐसा कोई काम जरूर कर रहा होगा,जिसे पहले किसी व्यक्ति ने यह कह कर छोड़ दिया होगाकि यह नहीं हो सकता।

 

सपने साकार होते देखे जा सकते हैं,यदि आप इसके लिए इच्छा करें।   आप जिंदगी में कुछ भी हासिल कर सकते हैं।अगर आप इसके लिएबाकी सब कुछ त्याग करने के लिए तैयार हैं तो।

 

Sapne khwab motivational thoughts in hindi 11 to 20

ख्वाब जिनके ऊंचे और मस्त होतें है इम्तिहान भी उनके जबरदस्त होतें है

 

ख्वाब जिनके ऊंचे और मस्त होतें हैं  इम्तिहान भी उन्ही के जबरदस्त होतें हैं

 

जब आपको लगने लगे कि आपका सपना इतना बड़ा और अलग क्यों है तो समझ लेना आपने सपने को नही सपने ने आपको चुना है

तू मेहनत तो कर सपने भी मजबूर  हो जाएंगे सच होने के लिए

 

पैसे से गरीब है तो क्या हुआ अपने सपने बना अमीर

 

बड़े सपने देखने वाले अपने सपनों की उड़ान किसी से पूछकर नहीं भरते

 

सपने जितने बड़े होंगे नींद उतनी ही काम आएगी

 

हर एक उस चीज़ को सीखो जो  तुम्हारे सपने सच करने में मदद करे

 

अगर आप चाहते हो कि आपके सपने हक़ीक़त में बदले तो सबसे पहले आपको उठना होगा।

 

जिंदगी की गरीब राहों पर ख्वाब अक्सर अमीर होतें है

 

Sapne khwab motivational thoughts in hindi 21 to 25

दुनिया को सपने देखने वाले चाहिए और दुनिया को काम करने वाले चाहिए. लेकिन सबसे ज्यादा दुनिए को ऐसे सपने देखने वाले चाहिए जो काम करते हों. ”

बिता देता है उम्र औलाद की हर  आरजू पूरी करने में उसी पिता के कई  सपने बुढ़ापे में लावारिश हो जातें हैं

रात नहीं ख्वाब बदलता है मंजिल नहीं कारवां बदलता है जज्बा रखो जीतने का क्योंकि किस्मत बदले ना बदले पर वक्त जरूर बदलता है ।

वक्त, ख्वाहिशें और सपने…हाथ में बंधी घड़ी की तरह होते हैं…..   जिसे हम उतार कर रख भी दें…तो भी चलती रहती है…..

वो खूबसूरत आंखें जो इस वक़्त ये पोस्ट पढ़ रही है खुदा करे उन आंखों के हर सपने पूरे हों

 

 

Next PageAll Pages

 

दोस्तों हर रोज़ कम से कम एक Sapne khwab motivational thoughts in hindi पढने और शेयर करने की आदत बना लीजिये, अगर आप सुबह सुबह सबसे पहले ये काम करे तो आपका दिन भर पॉजिटिव मूड बना रहेगा और आप अपने लक्ष्य को प्राप्त करने के संघर्ष में जुटे रहेंगे.

प्रेरणादायक कहानियां – Inspirational stories in hindi (wisdom और प्रेरणा देने वाली शानदार कहानियां)

 

 

 

 

Net In Hindi.com