suvichar hindi mein

सुविचार हिंदी में

दोस्तों इस पेज पर हम आपके लिए पेश कर रहे हैं कुछ बेस्ट suvichar hindi mein. ये suvichar hindi mein टेक्स्ट और बेहतरीन फोटोज और images के रूप में भी दिए जा रहे हैं जिससे की आप इन विचारों को आसानी से डाउनलोड और शेयर कर सके.

इन suvichar hindi mein को आप अपने facebook, whatsapp, instagram, twiter, hello जेसे सोशल मिडिया पर अपने दोस्तों को शेयर कर सकते हैं या इन्हें अपने स्टेटस के रूप में यूज़ कर सकते हैं.

 

suvichar hindi mein 1

किस हद तक जाना है ये कौन जानता है किस मंजिल को पाना है ये कौन जानता है ज़िंदगी के दो पल है जी भर कर जी लो साथियो किस रोज बिछड़ जाना है ये कौन जानता है

Image 1

suvichar hindi mein 1

suvichar hindi mein2

किसने चलाया ये तोहफे लेने देने का रिवाज गरीब आदमी मिलने जुलने स भी डरता है

Image 2

suvichar hindi mein 100

suvichar hindi mein3

किसी का सरल स्वभाव उसकी कमजोरी नहीं होता है।संसार में पानी से सरल कुछ भी नहीं है,किन्तु उसका बहाव बड़ी से बड़ी चट्टान के भी टुकड़े कर देता है।

Image 3

suvichar hindi mein 25

suvichar hindi mein 4

किसी की कदर करनी है तो उसके जीते  जी करो मरने पर तो नफरत करने वाले  भी कह देतें है “बंदा बहोत अच्छा था”

Image 4

suvichar hindi mein 5

किसी की कमी जब महसूस होने लगे तो समझो ज़िंदगी में उसकी मौजूदगी बहुत गहरी हो चुकी है

Image 5

 

suvichar hindi mein 6

किसी की नजरों में न इतना साफ बनते रहो की थोड़े से भी छींटे गिरे और मैले दिखने लगो

Image 6

suvichar hindi mein 7

किसी के द्वारा प्रगाढ़ता से प्रेम किया जाना आपको शक्ति देता है, और किसी से प्रगाढ़ता से प्रेम करना आपको साहस देता है. ”

Image 7

suvichar hindi mein 8

किसी के बुरे वक़्त में उसका हाथ पकड़ो, सहारा दोऔर उसे हिम्मत दो क्योंकि बुरा वक़्त तो थोड़े समय में चला जायेगा, लेकिन वो आपको दुआ ज़िंदगी भर देते रहेगा.

Image 8

suvichar hindi mein 9

किसी को अपना बनाओ तो दिल” से बनाओ….जुबान” से नहीं।और किसी पर गुस्सा करोतो जुबान” से करो…..दिल” से नही क्योंकि सुई में वही धागा प्रवेश कर सकता है,जिस धागे में कोई गांठ नहीं हो.

Image 9

suvichar hindi mein 10

किसी को खुश करने का   मौका मिले तो खुदगर्ज ना बन जाना  …  बड़े नसीब वाले होते है वो,   जो दे पाते है मुस्कान किसी चेहरे पर …!  दूध का सार है मलाई मे  ……!  और   ज़िंदगी का सार है भलाई में  …..  न जाने कौन सी शोहरत पर आदमी को नाज है,   जबकि आखरी सफर के लिए भी आदमी औरों का मोहताज है

Image 10

…..

Next PageAll Pages

 

दोस्तों हर रोज़ कम से कम एक aaj ka vichar पढने और शेयर करने की आदत बना लीजिये, इससे हर रोज़ आपके ज्ञान और समझ में बढ़ोतरी होती रहेगी.

Hindi Motivational Quotes With photos – प्रेरक विचार फ़ोटोज़ ज़िन्दगी में सफलता हांसिल करने के लिए आपको हमेशा पॉजिटिव और motivated रहना बहुत आवश्यक होता है, इन पेजेस में दिए गये प्रेरक विचार आपको नयी उर्जा देंगे और आपको उत्साही और साहसी बनाये रखेंगे.

Net In Hindi.com